Saturday, Sep 21 2024 | Time 00:58 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


IRCTC Tour: सस्ते में करें हरिद्वार से लेकर अयोध्या धाम तक के दर्शन, बस इतना है किराया

IRCTC Tour: सस्ते में करें हरिद्वार से लेकर अयोध्या धाम तक के दर्शन, बस इतना है किराया
न्यूज11 भारत 

रांची/डेस्क: भारतीय रेलवे (Indian Railways) की कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) का पैकेज यात्रियों के बीच बहुत लोकप्रिय हो रहा है. IRCTC अलग-अलग पर्यटक स्थलों के साथ  धार्मिक टूर पैकेज भी लेकर आता रहता है. हम आपको आज 'अयोध्या धाम यात्रा' (Ayodhya Dham Yatra) टूर के डिटेल्स के बारे में बता रहे हैं. IRCTC के इस पैकेज में आपको अयोध्या धाम,  हरिद्वार, प्रयागराज, वाराणसी, और ऋषिकेश घूमने का मौका मिलेगा. इस टूर पैकज के लिए यात्री IRCTC की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं.

 

 यात्री इन स्थलों के कर पाएंगे दर्शन 

1. हरिद्वार (Haridwar): मां मनसा देवी मंदिर, हर की पौड़ी, गंगा आरती.

2. ऋषिकेश (Rishikesh): श्री नीलकंठ महादेव मंदिर, राम झूला, लक्ष्मण झूला.

3. वाराणसी (Varanasi): सारनाथ मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा आरती.

4. अयोध्या धाम (Ayodhya Dham): श्री राम जन्मभूमि मंदिर, श्री हनुमान गढ़ी मंदिर, सरयू घाट आरती.

5. प्रयागराज(Prayagraj): त्रिवेणी संगम, हनुमान मंदिर.

 

टूर पैकेज से जुड़ी जानकारी 

1. पैकेज का नाम- Ayodhya Dham Yatra (NZBG38)

2. 7 रात और 8 दिन का होगा टूर पैकज 

3.  5 जुलाई, 2024 से शुरू होगी यात्रा

4. बोर्डिंग/डिबोर्डिंग स्टेशन (Boarding/Deboarding Stations) - पठानकोट, लुधियान, जालंधर सिटी, अंबाला कैंट, चंडीगढ़, कुरूक्षेत्र, करनाल और पानीपत

 

इतना होगा किराया

1. अगर आप कंफर्ट कैटेगरी (Comfort Category) में डबल/ट्रिपल शेयरिंग पर बुकिंग करते हैं तो इसके लिए आपको 22,240 रुपये देने होंगे. 

2. वहीं अगर आप स्टैंडर्ड कैटेगरी (Standard Category) में डबल/ट्रिपल शेयरिंग पर एक व्यक्ति का किराया 18,520 रुपये रखा गया है.

 


 
अधिक खबरें
झारखंड-पश्चिम बंगाल का बॉर्डर खुला, CM ममता बनर्जी ने बॉर्डर सील करने का दिया था आदेश
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:52 AM

24 घंटे से अधिक समय के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने डीबुडीह चेकपोस्ट पर लगे सील को खोल दिया गया है. आज तकरीबन 6 बजकर 30 मिनट पर सील खोल दिया गया. झारखंड से बंगाल में मालवाहक गाड़ियों का प्रवेश शुरू हो गया. इस कदम से वाहन चालकों ने राहत की सांस. सीमावर्ती क्षेत्र के दोनों डैम से लगातार पानी खोलने के बाद बंगाल सरकार ने बॉर्डर सील करने का आदेश दिया था.

तिरुपति बालाजी में चढ़ाए गए सैकड़ों टन बाल का क्या करते हैं वहां के लोग, आइए जानते हैं..
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:09 PM

इस समय तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू में मिलावट का मामला काफी चर्चित है रिपोर्ट से पता चला है कि यहां प्रसाद के रुप में मिलने वाली लड्डू में घी के जगह सुवर के चर्बी का प्रयोग किया जाता है.

IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश पस्त, स्टंप्स तक भारत को 308 रनों की बढ़त
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 5:55 PM

भारत और बांग्लादेश के बीच एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन 17 विकेट गिरे. स्टंप्स तक बांग्लादेश की पूरी टीम 149 रन पर आउट हो गई है. इस तरह भारत को अब 227 रन की बढ़त दिला दी. भारत के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टीम के लिए सावराधिक चार विकेट लिए. भारत को जल्दी आउट करने के बाद बांग्लादेश को अपनी पारी में शुरुआती झटके लगे. बुमराह ने एंगल बदलने का फ़ैसला किया, वे राउंड द विकेट से आए और शादमान इस्लाम को एक गेंद पर कंधे से कंधा मिलाते हुए देखा, जो अंदर की ओर आई और वे 2 रन पर बोल्ड हो गए.

कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर फायरिंग, एक समर्थक गंभीर रूप से घायल
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 5:47 PM

हरियाणा में विधानसभा चुनावों का दौर चल रहा है. बीते एक सप्ताह के भीतर हरियाणा में दो गैंगवार हो चुका है. शुक्रवार को कालका से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर फायरिंग की घटना हुई है. बता दें कि कालका विधानसभा क्षेत्र में रायपुर रानी के समीप भरौली गांव से प्रदीप चौधरी का काफिला गुजर रहा था. इस दौरान उनके काफिले पर अचानक फायरिंग की गई. इस घटना में कांग्रेस नेता प्रदीप चौधरी सुरक्षत हैं. हालांकि, उनके एक सहयोगी गोल्डी खेड़ी को गोली लगी है. वह गंभीर रूप से घायल हुए हैं. चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया है. उन्हें अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. वहीं, घटने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

ये है भारत की सबसे ज्यादा ब्रांड वैल्यू वाली कंपनी, इतनी है वैल्यू
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 5:26 PM

क्या आपको पता है कि कौन है भारत का सबसे ज्यादा मुल्यवान ब्रांड वाला कंपनी और कितनी है उसकी ब्रांड वैल्यू. देश में सबसे ज्यादा ब्रांड वैल्यू वाला कंपनी का वैल्यू 49.7 अरब डॉलर है.